Arise, awake and organize to strive for the establishment of a classless, castles and gender discrimination free secular society. ਜਾਗੋ! ਜਥੇਬੰਦ ਹੋਵੇ!! ਜਮਾਤ ਰਹਿਤ, ਜਾਤ ਰਹਿਤ ਤੇ ਨਾਰੀ ਮੁਕਤੀ ਵੱਲ ਸੇਧਤ ਸੈਕੂਲਰ ਸਮਾਜ ਦੀ ਸਿਰਜਣਾ ਲਈ ਸੰਘਰਸ਼ ਕਰੋ!!!

Friday 31 March 2017

धर्मनिर्पेक्षता, लोकतन्त्र तथा राष्ट्रवाद को बचाने के लिये सैमीनार, जनतक एकत्रता तथा जनप्रदर्शन आयोजित करने का आहावण

मुम्बई - भारतीय क्रांतिकारी मार्क्सवादी पार्टी (RMPI) की केन्द्रीय कमेटी  ने दो दिवसीय मीटिंग मे अपने राज्य इकाईयों को २१ से २७-०४-२०१७ के सप्ताह को धर्मनिर्पेक्षता, लोकतन्त्र तथा राष्ट्रवाद को बचाने के लिये तथा इस पर सम्प्रादायिक तथा तानाशाही समर्थक ताकतों दवारा किये जा रहे हमलों बारे आवाम को जाग्रत करने के लिये सैमीनार, जनतक एकत्रता तथा जनप्रदर्शन आयोजित करने का आहावण किया।
मीटिंग में लिये गये निर्णयों को प्रैस को जारी करते हूये RMPI के राष्ट्रीय महासचिव का. मंगत राम पासला ने देश व–दुनिया भर चल रही राजनीतिक व समाजिक हालात पर गम्भीर चिन्ता का प्रगटावा किया। एकत्रता देश के आवाम की धर्मनिर्पेक्ष, लोकतात्रिक व सामाराज्यवाद विरोधी जनभावनायों का राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की छत्रछाया में सब प्रकार सम्प्रदायिक फासिस्ट ताकतों दवारा किये जा रहे ह्रास को देश की एकता, अखडंता के लिये अशुभ मानती है। यह भी नोट किया कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अगवाई में चल रही केन्द्र सरकार यहां, एक ओर देश के प्राकृतिक संसाधनो, विशाल घरेलु बाजार, सार्वजनिक क्षेत्र के उधोगों को बहुराष्ट्रीय कारपोरेशनो, वडे-वडे कारपोरेट घरानों के सपुर्द कर रही है। तथा दूसरी ओर अल्प सख्यक लोगो, धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक शक्तियों तथा प्रगतिशील सगठनों के खिलाफ घृणा का बातावरण तैयार कर रही है। केन्द्रीय कमेटी ने हाल ही में पाँच राज्यों मे सम्पन्न विधान सभा चुनावों की समीक्षा की। जिसमें भारतीय जनता पार्टी पंजाब को छोड कर हर जगह उचित-अनुचित हरबा इस्तेमाल कर दलबदल करवा कर अपनी सरकारे स्थापित करने में हाल फिलाहाल सफल रही है। मीटिंग में यह भी नोट किया गया कि उतर-प्रदेश में,यहां योगी आदित्य नाथ को, जो कि हिन्दु राष्ट्रवाद का कटटर समर्थक है को विधायक न होते हूये भी, मुख्यमन्त्री बनाना, सम्प्रदायिक ताकतों को और ताकत देकर स्तिथि को खतरनाक से खतरनाक बनायेगा।
मीटिंग में
RMPI ने पहली मई (मजदूर-दिवस) को सम्प्रदायिकता विरोधी दिवस के रूप में मनाने का आहाबण किया। कामरेड पासला ने कहा कि हम देश भर में काम कर रही सब लोकतात्रिक, प्रगतिशील व वामपंथी ताकतों को नरेन्द्र मोदी सरकार तथा अन्य राज्य सरकारों दवारा चलाई जा रही सामाराज्यवाद निर्देशित नवउदारवादी आर्थिक नीतियों के खिलाफ संगठित कर आवाम को जाग्रत करने का सतत प्रयास करेगें। यह नीतियां जंनविरोधी हैं जिन से देश में बेरोजगारी, महंगाई तथा गरीबी (अमीर-गरीब में अन्तर) लगातार बढ रही है।
केन्द्रीय कमेटी  ने   दल की पहली अखिल भारतीय कान्फ्रेंस   २३.११.२०१७ से २६.११.२०१७ तक चंडीगड में आयोजित करने का निर्णय लिया।                                              
एक अन्य प्रस्ताव में पार्टी ने सी.पी.आई (एम) के केन्द्रीय नेत्रत्व को अपने केरल युनिट तथा सरकार को
RMPI नेतायों तथा काडर प्रति हमलावर रवैया रोकने का निर्देश देने को कहा। उनका यह रवैया देश में च्च्वाम एकताज्ज् को हाँनि पहुचाता है। एक और प्रस्ताव में हरियाणा के गडग़ाँव के मारूति के १९ कामगारों को उम्र-कैद की सजा देने पर चिन्ता जाहिर की तथा माननीय न्यायलय से पुन:विचार का अनुरोध किया। RMPI ने दिल्ली में तामिलनाडू के किसानो दवारा चलाये जा रहे अन्दोलन का समर्थन किया।

No comments:

Post a Comment